--> उत्तर रेलवे में 749 गुड्स गार्ड, जूनियर इंजीनियर, एएलपी और अन्य पदों पर भर्ती - सरकारी नौकरी -->

Ads 720 x 90

उत्तर रेलवे में 749 गुड्स गार्ड, जूनियर इंजीनियर, एएलपी और अन्य पदों पर भर्ती

हमारी वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जहा पर आप को सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पहले जानकारी दी जाती है यहाँ पर आपको हर प्रकार की सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पैले सूचित किया जाता है !

उत्तर रेलवे में 749 गुड्स गार्ड, जूनियर इंजीनियर, एएलपी और अन्य पदों पर भर्ती: -रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी), उत्तर रेलवे ने 749 गुड्स गार्ड, जूनियर इंजीनियर, एएलपी, स्टेशन मास्टर, स्टाफ नर्स और अन्य के माध्यम से भर्ती के लिए अपना नोटिफिकेशन जारी किया है सीधी भर्ती। यदि आप उत्तर रेलवे भर्ती के साथ अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो यह आपके लिए मौका है। इस उत्तरी रेलवे भर्ती के लिए आवेदन करें और इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं।

इस उत्तरी रेलवे पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जून 2019 है। इस भर्ती में उम्मीदवार आयु सीमा, योग्यता, आवेदन शुल्क व अन्य की जानकारी के लिए नीचे प्रारूप देख सकते हैं। और यहां उत्तर रेलवे भर्ती नोटिफिकेशन 2019 के कुछ महत्वपूर्ण मुख्य अंश दिए गए हैं।

(Click here for read in English)

विभाग: उत्तर रेलवे।Northern Railway Recruitment
पद: गुड्स गार्ड, जूनियर इंजीनियर, एएलपी और अन्य।
कुल पद: 749 पद।
योग्यता: 10 वीं + आईटीआई / डिप्लोमा / 12 वीं / स्नातक।
आयु सीमा: अधिकतम 42 वर्ष।
परीक्षा शुल्क: कोई शुल्क नहीं।
अंतिम तिथि: 26 जून 2019
वेतन: अच्छा वेतन।
नौकरी का स्थान: दिल्ली।
आवेदन मोड: ऑफलाइन।
नोटिफिकेशन संख्या: 01/2019 / GDCE
आधिकारिक वेबसाइट: – http://www.rrcnr.org/

उत्तर रेलवे भर्ती की वेकेंसी डिटेल: –

कुल पद: 749 पद।

पद का नाम: –

1) स्टेशन मास्टर – 143 पद।
2) गुड्स गार्ड – 179 पद।
3) सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क – 02 पद।
4) एएलपी – 194 पद।
5) स्टाफ नर्स – 11 पद।
6) एच एंड एमआई – 04 पद।
7) कमल। कम टिकट क्लर्क – 14 पद।
8) जूनियर क्लर्क सह टाइपिस्ट – 10 पद।
9) तकनीशियन – 134 पद।
10) जूनियर इंजीनियर – 58 पद।

उत्तर रेलवे भर्ती के लिए योग्‍यता: –

स्टेशन मास्टर / गुड्स गार्ड / सीनियर कमांडल के लिए। सह टिकट क्लर्क: – मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री या इसके समकक्ष।

एएलपी के लिए: – आर्मरी और कॉइल विंडर / इलेक्ट्रीशियन / इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक / फिटर / हीट इंजन / इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक / मेंटेनेंस / मैकेनिक / मेंटेनेंस / मैकेनिक रेडियो / टीवी और रेफ्रिजरेशन के ट्रेडों में NCVT / SCVT के मान्यता प्राप्त संस्थानों से मैट्रिकुलेशन / SSLC प्लस ITI। उपरोक्त उल्लेखित ट्रेडों में एयर-कंडीशनिंग मैकेनिक / ट्रैक्टर मैकेनिक / टर्नर / वायरमैन मैकेनिक डीजल / मैकेनिक मोटर व्हीकल / मिलराइट (या) मैट्रिकुलेशन / एसएसएलसी प्लस कोर्स कम्प्लीट एक्ट अपरेंटिसशिप।

या 3 साल का डिप्लोमा इन मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग (OR) आईटीआई के बदले मान्यता प्राप्त संस्थान से इन इंजीनियरिंग विषयों की विभिन्न धाराओं का संयोजन।

जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट के लिए: 12 वीं (+2 स्टेज) या इसके समकक्ष कुल अंकों में 50% से कम अंक नहीं है। बेंचमार्क विकलांगता / पूर्व सैनिकों और 12 वीं (+2 चरण) से अधिक योग्यता रखने वाले कर्मचारियों के साथ अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / व्यक्तियों के मामले में 50% अंकों पर जोर नहीं दिया जाना है। कंप्यूटर पर अंग्रेजी / हिंदी में टाइपिंग प्रवीणता आवश्यक है।

वेतन: चयनित उम्मीदवारों को उत्तर रेलवे भर्ती नियम के अनुसार अच्छा वेतन मिलेगा।

आयु में छूट: SC / ST के लिए 05 वर्ष, OBC के लिए 03 वर्ष और PWD श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 10 वर्ष।

आवेदन शुल्क: -कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

चयन प्रक्रिया: लिखित परीक्षा और साइको / एप्टीट्यूड / स्पीड / टाइप टेस्ट में उनका प्रदर्शन।

निगेटिव मार्किंग: – लिखित परीक्षाओं में नकारात्मक अंकन होगा और प्रत्येक प्रश्न के लिए आवंटित अंकों में से 1/3 प्रत्येक गलत उत्तर के लिए काटे जाएंगे।

नोट: – यदि आपके पास चयन प्रक्रिया के बारे में कोई प्रश्न है तो आपको नोटिफिकेशन देखना होगा और ध्यान से पढ़ना होगा।

आवेदन कैसे करें: – उम्मीदवार दस्तावेजों और संबंधित दस्तावेजों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ निर्धारित आवेदन प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं और 26 जून 2019 को या उससे पहले अधीनस्थ प्रभारी (एस), स्थापना इकाइयों / डिवीजनों को भेज सकते हैं।

भर्ती नोटिफिकेशन और आवेदन पत्र के लिए यहां क्लिक करें।

The post उत्तर रेलवे में 749 गुड्स गार्ड, जूनियर इंजीनियर, एएलपी और अन्य पदों पर भर्ती appeared first on सरकारी जॉब न्यूज । Sarkari Job News Hindi.



from हमारी वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जहा पर आप को सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पहले जानकारी दी जाती है यहाँ पर आपको हर प्रकार की सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पैले सूचित किया जाता है !

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter