--> CRPF Vacancy 2023 : देश की सबसे बड़ी भर्ती का नोटिस हुआ जारी, पढ़ ले पूरी जानकारी - सरकारी नौकरी -->

Ads 720 x 90

CRPF Vacancy 2023 : देश की सबसे बड़ी भर्ती का नोटिस हुआ जारी, पढ़ ले पूरी जानकारी

हमारी वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जहा पर आप को सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पहले जानकारी दी जाती है यहाँ पर आपको हर प्रकार की सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पैले सूचित किया जाता है !

CRPF Vacancy 2023 : देश की सबसे बड़ी भर्ती का नोटिस हुआ जारी, पढ़ ले पूरी जानकारी


गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में 1.30 लाख कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों के लिए बड़े पैमाने पर भर्ती अभियान की घोषणा की है। लेवल 3 के ये पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे। भरे जाने वाले कुल 129,929 पदों में से 125,262 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं, और 4,467 पद महिला उम्मीदवारों के लिए खुले हैं। इसके अतिरिक्त, 10% रिक्तियां पूर्व-अग्निवरों के लिए आरक्षित होंगी जो कॉन्स्टेबल के पद के लिए आवेदन करने में रुचि रखते हैं।

CRPF Vacancy 2023 : देश की सबसे बड़ी भर्ती का नोटिस हुआ जारी, पढ़ ले पूरी जानकारी
CRPF Recruitment 2023 1-30 lakh posts – Sarkari Result

CRPF Recruitment 2023 1.30 Lakh Posts


कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को मैट्रिक या किसी बोर्ड, विश्वविद्यालय से समकक्ष योग्यता या केंद्र या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष सेना योग्यता उत्तीर्ण होना आवश्यक है। पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया में एक शारीरिक दक्षता परीक्षा, चिकित्सा परीक्षा और एक लिखित परीक्षा शामिल होगी। आगे की प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित परीक्षा दोनों पास करनी होगी।


CRPF 1.30 Lakh Posts Bharti 2023


कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों के लिए परिवीक्षा अवधि 2 वर्ष है, और वेतन मैट्रिक्स ₹21,700 से ₹69,100/- तक है। आधिकारिक अधिसूचना में आवेदन प्रक्रिया की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि सीआरपीएफ मंत्रालय द्वारा आधिकारिक अधिसूचना जारी होने के बाद भर्ती प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी की जांच करें। यह व्यापक भर्ती अभियान सीआरपीएफ में सेवा करने और देश की सुरक्षा में योगदान करने के इच्छुक लोगों के लिए एक उत्कृष्ट अवसर है।


News Source :  ANI Official Twitter Handel

CRPF Recruitment 2023 1.30 Lakh Posts Notice :-
CRPF Recruitment 2023 1.30 Lakh Posts Notice
CRPF Recruitment 2023 1.30 Lakh Posts Notice

The post CRPF Vacancy 2023 : देश की सबसे बड़ी भर्ती का नोटिस हुआ जारी, पढ़ ले पूरी जानकारी appeared first on sarkariresultsearch.



from हमारी वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जहा पर आप को सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पहले जानकारी दी जाती है यहाँ पर आपको हर प्रकार की सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पैले सूचित किया जाता है !

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter