--> Infosys Stocks: जबरजस्त गिरावट के बाद Infosys शेयर खरीदना लाभ या घाटे का सौदा, जाने पूरा गणित - सरकारी नौकरी -->

Ads 720 x 90

Infosys Stocks: जबरजस्त गिरावट के बाद Infosys शेयर खरीदना लाभ या घाटे का सौदा, जाने पूरा गणित

हमारी वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जहा पर आप को सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पहले जानकारी दी जाती है यहाँ पर आपको हर प्रकार की सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पैले सूचित किया जाता है !

 Infosys Stocks: जबरजस्त गिरावट के बाद Infosys शेयर खरीदना लाभ या घाटे का सौदा

इंफोसिस के Q4 परिणाम अपेक्षाओं से कम थे, जिसके परिणामस्वरूप एक ही दिन में स्टॉक की कीमतों में 10% की गिरावट आई और गिरावट का रुख जारी रहा। स्टॉक अपने चरम से लगभग 36% गिर गया है। जून 2022 में, इंफोसिस अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया, लेकिन तब से, यह पिछले तीन महीनों से नीचे की ओर चल रहा है

 

Infosys Stocks: जबरजस्त गिरावट के बाद Infosys शेयर खरीदना लाभ या घाटे का सौदा
Infosys Stocks

स्टॉक ने रिकवरी के कोई संकेत नहीं दिखाए


पिछले साल अप्रैल 2022 से शुरू होकर पिछले हफ्ते तक, इंफोसिस समेकन की स्थिति में रहा, इसके शेयर की कीमतों में केवल 1350 से 1600 के बीच उतार-चढ़ाव रहा। हालांकि, वांछित परिणाम प्राप्त करने में कंपनी की विफलता के कारण, इसके शेयर की कीमतें लगभग गिर गईं। 13 अप्रैल को 10%, और तब से, स्टॉक ने रिकवरी के कोई संकेत नहीं दिखाए हैं।


शेयर मे आया भारी उछाल 


इस परिदृश्य में, निवेशकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण चिंता यह है कि क्या इस स्टॉक को वर्तमान में खरीदा जाए या नहीं, विशेष रूप से यह सस्ता हो गया है या अभी भी महंगा है। इस प्रश्न का उत्तर सकारात्मक है, लेकिन अल्पकालिक के बजाय दीर्घकालिक निवेश के लिए। यह सलाह दी जाती है कि एक ही बार में बड़ी मात्रा में खरीदारी न करें। इसके बजाय, हर 2% गिरावट के लिए इस स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में जमा करें। सरल शब्दों में, इस स्टॉक को धीरे-धीरे खरीदें क्योंकि इसकी कीमत में 2% की गिरावट आती है। सारा पैसा एक बार में निवेश न करें।


आंतरिक मूल्य का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण


किसी भी स्टॉक में निवेश करने से पहले, उसके आंतरिक मूल्य का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है। आम आदमी की शर्तों में समझाने के लिए, शेयर की कीमत की तुलना बाजार में सब्जियों की कीमत से की जा सकती है। जिस तरह आप खरीदारी करने से पहले कद्दू या ककड़ी की कीमत के बारे में पूछताछ करेंगे और यह निर्धारित करेंगे कि यह उचित मूल्य है या नहीं, स्टॉक खरीदते समय भी यही तरीका अपनाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह पहचानना महत्वपूर्ण है कि कोई शेयर 20 रुपये के वास्तविक मूल्य के बजाय 40 रुपये में बेचा जा रहा है या नहीं।


इंफोसिस के शेयरों को खरीदने से परहेज करने की जरूरत नहीं 


फिलहाल Infosys निफ्टी-50 के टॉप पचास कंपनियों में छठे स्थान पर विराजमान है।काफी साल से इसका ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा और लगातार अच्छा परफॉर्म किया है।ऐसे में इंफोसिस के शेयरों को खरीदने से परहेज करने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय, आपके पास उन्हें धीरे-धीरे खरीदने और उन्हें कम कीमतों पर अपने पोर्टफोलियो में रखने का मौका है।

The post Infosys Stocks: जबरजस्त गिरावट के बाद Infosys शेयर खरीदना लाभ या घाटे का सौदा, जाने पूरा गणित appeared first on sarkariresultsearch.



from हमारी वेबसाइट एक ऐसी वेबसाइट है जहा पर आप को सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पहले जानकारी दी जाती है यहाँ पर आपको हर प्रकार की सरकारी नौकरियों के बारे में सबसे पैले सूचित किया जाता है !

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter